INDvsWI: गुवाहाटी वनडे के लिए भारत ने घोषित की टीम

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार को गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेला जायेगा. टेस्ट सीरीज में शानदार जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम वनडे सीरीज पर कब्जा करने के नजरिए से मैदान में उतरेगी. बीसीसीआई ने गुवाहाटी वनडे के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. इस मुकाबले के लिए युवा खिलाड़ी रिषभ पंत को भी मौका दिया गया है. अगर पंत को खेलने का मौका मिलता है तो यह उनका पहला इंटरनेशनल वनडे मैच होगा. टीम मैनेजमेंट ने 12 सदस्यों वाली टीम की घोषणा की.

Image result for INDvsWI: गुवाहाटी वनडे के लिए भारत ने घोषित की टीम

दरअसल बारसापारा स्टेडियम में भारत दूसरा मैच खेलेगा. यहां पहला और आखिरी इंटरनेशनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2017 में खेला गया था. लेकिन अब यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला होगा. इसके लिए टीम इंडिया में शिखर धवन और रोहित शर्मा को बतौर ओपनर टीम में शामिल किया गया. विराट कोहली की कप्तानी में रिषभ पंत को पदार्पण का मौका मिल सकता है. महेन्द्र सिंह धोनी के साथ अंबाती रायडू को भी मौका दिया गया है. रविन्द्र जडेजा बतौर ऑलराउंडर प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे.

टीम इंडिया ने गेंदबाजी के लिए युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया. ये दोनों युवा स्पिन गेंदबाज हैं, जो कि पिछले कई मैचों में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे. हालांकि विकल्प के रूप में युवा गेंदबाज खलील अहमद को मौका दिया गया है. खलील ने पदार्पण मैच एशिया कप 2018 में खेला था, जहां उनकी सराहना की गई थी.

वनडे सीरीज के पहले मैच के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायडू, रिषभ पंत, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद