INDvsNZ: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

भारत के खिलाफ ऑकलैंड टी-20 में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. न्यूजीलैंड के दिए लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारत की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने आए. इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की. जबकि भारत का स्कोर भी 50 रन के पार पहुंच गया है.

न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए कॉलिन डी ग्रांडहोम और रॉस टेलर की अच्छी पारियों की बदलौत 8 विकेट खोकर 158 रन बनाए. टीम की शुरुआत खराब रही. लेकिन इसके बाद मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने पारी को संभाल लिया. भारत की ओर से क्रुणाल पांड्या ने 3 विेकेट झटके. जबकि खलील अहमद को 2 विकेट मिले. खलील ने 4 ओवर में 27 रन दिए. अब टीम इंडिया को जीत के लिए 159 रन बनाने होंगे.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड टीम के लिए टिम सेइफर्ट और कॉलिन मुनरो ओपनिंग करने आए. इस दौरान सेइफर्ट 12 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए. जबकि मुनरो भी 12 रन के निजी स्कोर पर क्रुणाल पांड्या की गेंद का शिकार बने. इसी ओवर में डार्ली मिचेल महज 1 रन बनाकर क्रुणाल की गेंद पर पवेलियन लौटे. इस तरह कप्तान विलियमसन 17 गेंदों का सामना करते हुए 20 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 3 चौके भी लगाए.

सीरीज का पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. जबकि न्यूजीलैंड भी पिछली टीम के साथ मैदान में उतरेगी. न्यूजीलैंड ने पहले मैच में शानदार जीत हासिल की थी. लिहाजा अब उसकी नजर सीरीज पर होगी. टॉस के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान ने बताया कि ईडन पार्क की पिच बैटिंग के लिए अच्छी है.

3 टी-20 मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड के पास 1-0 की बढ़त है. लिहाजा वह हर हाल में यह मुकाबला जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा. भारत को पिछले मैच में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था. वेलिंग्टन में खेला गया वह मुकाबला टी-20 में भारत की सबसे बड़ी हार थी. हालांकि इस हार के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. अब यह देखना होगा कि टीम इंडिया ऑकलैंड में किस तरह का प्रदर्शन करती है.

प्लेइंग इलेवन :

भारत – रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विजय शंकर, ऋषभ पंत, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेन्द्र चहल, खलील अहमद

न्यूजीलैंड – टिम सेइफर्ट (विकेटकीपर), कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), डार्ली मिशेल, रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रांडहोम, मिचेल सेंटेनर, स्कोट, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्गूसन