चीनी राष्ट्रपति के खिलाफ भारतीय ट्विटर ने छेड़ा सोशल मीडिया पर…चीनी सरकार करती है नफरत

भारतीयों ने ट्विटर पर ट्रेंड कराया #WinnieThePoohइस झड़प की खबर सामने आते ही, भारतीय ट्विटर जो काम सबसे बेहतर कर सकता था, उसने किया- चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के खिलाफ सोशल मीडिया पर युद्ध छेड़ दिया. और उन्होंने इस दौरान #WinnieThePooh को भी ट्रेंड कराया.
वैसे इस प्यारे से, गोलमटोल भालू का चीन से क्या लेना-देना है? समझ आया, कि चीनी सरकार सभी के प्यारे, ‘विनी द पूह’ से नफरत करती है.

चीनी सेना के साथ भारतीय सैनिकों (Indian Soldiers) की यह झड़प सोमवार रात पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) की गलवान घाटी में हुई. यह पिछले पांच दशकों में दोनों सेनाओं के बीच हुई सबसे बड़ी मिलिट्री झड़प है.

1967 में नाथू ला  में हुई झड़प के बाद से यह अब तक की सबसे बड़ी झड़प है. नाथू ला की झड़प में करीब 80 भारतीय सैनिक देश ने खोये थे, जबकि चीन के 300 सैनिक मारे गये थे.

भारत और चीनी सेना (PLA) के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत और चीनी सेनाओं में तनातनी बढ़कर हिंसक झड़प (Violent Clashes) में बदल गई. इन झड़पों में सेना के 20 सैनिकों, जिसमें 1 कर्नल (Colonel) भी शामिल थे, की मौत हो गई.

इस बात को और साफ करने के लिए बता दें, यह 2013 में शुरु हुआ था, जब शी जिनपिंग ने एक आधिकारिक यात्रा के दौरान अमेरिका की यात्रा की थी और उनकी तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ तस्वीरें खीचीं गई थीं. दोनों की साथ में चलते हुए तस्वीरें वायरल हुई थीं और कई सारे ब्लॉगर ने कहा था कि वे मशहूर कार्टून जैसी दिखती हैं.