नेपाल सीमा से लौटाए गए भारतीय पर्यटक, वजह जानकर उड़े लोगो के होश

ओमिक्रॉन के खौफ के बीच इंडो-नेपाल की खुली सीमा होने के कारण दोनों देशों की सरकार अलर्ट मोड में है। विदेशी नागरिकों के सीमा पार करने को लेकर निगरानी तेज कर दी गई है। नेपाल सीमा में बिना आईडी किसी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। मंगलवार को बिना आईडी नेपाल जा रहे दिल्ली व महाराष्ट्र के आधा दर्जन भारतीय पर्यटकों को नेपाल पुलिस ने वापस लौटा दिया।

मंगलवार की दोपहर विदेशी नागरिकों के नेपाल में प्रवेश को लेकर नेपाल पुलिस काफी सतर्क दिख रही थी। सरहद पर मुख्य मार्ग से आने वाले लोगों की आईडी के साथ आरटी पीसीआर रिपोर्ट को देखा जा रहा था। दोनों सही मिलने पर ही नेपाल में प्रवेश दिया जा रहा था। इसी बीच दिल्ली व महाराष्ट्र के पहुंचे छह पर्यटकों को सीमा से ही बैरंग वापस कर दिया गया।

बेलहिया नेपाल के डेस्क स्वास्थ्य कर्मी ओमनाथ चौधरी ने बताया कि आईडी न होने के कारण भारतीय पर्यटकों को वापस किया गया। आईडी मेल से लाने पर कुछ लोगों की कोरोना जांच कराकर प्रवेश दिया गया। वहीं सीओ नौतनवा कोमल प्रसाद मिश्र ने बताया कि सरहद पर अवैध घुसपैठ रोकने के लिए हर एहतियात बरती जा रही है। एसएसबी व नेपाल पुलिस के साथ संयुक्त गश्त की जा रही है।