इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का हुआ एलान, हार्दिक पांड्या टीम से बाहर

बल्लेबाज से आल राउंडर बने हार्दिक पांड्या ने अपना अंतिम टेस्ट मैच 3 साल पहले खेला था, वह अंतिम बार 2018 में इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट टीम का हिस्सा थे. वहीं अंतिम मैच में पांड्या ना बल्ले से और ना ही गेंद से कुछ खास कर पाए थे.

आईपीएल 2021 में खेले गए मैचों में भी हार्दिक पांड्या फ्लॉप रहे थे, ना बल्लेबाजी में और ना ही गेंदबाजी में पांड्या कुछ कमाल दिखा सके थे. टेस्ट करियर की बात करें तो हार्दिक पांड्या ने अब तक 11 टेस्ट मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 532 रन बनाए हैं और 17 विकेट चटकाए हैं. उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 6/50 का रहा है.

उनके टीम से बाहर होने की एक वजह पिछले कुछ सालों में उनका बल्लेबाज से आल राउंडर बनना भी है. पांड्या का टीम से बाहर होना, मानों चयनकर्ताओं ने स्पष्ट संदेश दिया है कि अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो उन्हें सिर्फ बतौर बल्लेबाज टीम में नहीं रखा जाएगा. वहीं चोट के बाद सर्जरी करा कर लौटे हार्दिक पांड्या ने 2018 के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है.

India Squad For England WTC Final: खुद को बतौर आलराउंडर साबित नहीं कर पाए हार्दिक पांड्या, महत्वपूर्ण दौरे से बाहर India Squad For England WTC Final: खुद को बतौर आलराउंडर साबित नहीं कर पाए हार्दिक पांड्या, महत्वपूर्ण दौरे से बाहर: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान किया.

इसमें कई प्लेयर्स की वापसी हुई है तो कई प्लेयर्स को टीम में जगह नहीं मिली है. टीम में जगह नहीं पाने वाले प्लेयर्स में हार्दिक पांड्या का नाम भी शामिल है, जिसको लेकर चर्चा तेज है.

हार्दिक पांड्या अपने प्रदर्शन से टीम के सेलेक्टर्स को संतुष्ट नहीं कर पाए हैं, और यही कारण है कि वह इंग्लैंड दौरे और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम से गायब है.