इस देश में फंसे भारतीय नागरिक, बाहर निकलना हुआ मुश्किल

उन्होंने आगे बोला कि ऐसे कई परिवार हैं जिनके कुछ लोग कुवैत में रह गए हैं व कुछ हिंदुस्तान में फंस गए हैं, व अब वो सब वापस लौटना चाहते हैं।

उन्होंने बोला कि छुट्टियों पर गए लोग वापस नहीं लौटे तो उनकी नौकरियों पर बात आ सकती है. बहुत सारे लोगों का वीज़ा खत्म होने वाला हैं व आगे कुवैत का यही रवैया रहा तो वीजा रिन्यू नहीं किया जाएगा।

अरब समाचार की रिपोर्ट के अनुसार, इंडिया कम्यूनिटी सपोर्ट ग्रुप के चीफ राजपाल त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस फ़ैसले से उन हज़ारों लोगों की नौकरियां चली जाएंगी जो हिंदुस्तान जाकर कोरोना महामारी के कारण वहां फंस गए हैं.

भारतीय विदेश मंत्रालय को भारतीय नागरिकों पर लगाई गई इस बंदिश के बारे में जानकारी है व वो इस मुद्दे को प्रशासनिक स्तर पर सुलझाने का कोशिश कर रहा है।

श्रीलंका, ईरान व फिलीपींस से आने वाले यात्रियों के अतिरिक्त अन्य राष्ट्रों में रहने वाले कुवैती नागरिक व प्रवासी कुवैत में आवागमन कर सकते हैं। कुवैत ने ऐलान किया है कि कल 1 अगस्त से साढ़े तीन महीने से बंद अंतर्राष्ट्रीय विमान सेवाओं को भी बहाल कर दिया जाएगा।

खाड़ी देश कुवैत ने बड़ा निर्णय लेते हुए वैसे देश में भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर पाबन्दी लगा दी है। गुरुवार को कुवैत सरकार ने ऐलान किया है कि अगस्त की पहली तारीख से भारत, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश,