भारत मे इस दिन लॉंच होगी Audi e-Tron GT और RS e-Tron GT , जाने क्या होगी खासियत

ऑटोमेकर जल्द ही भारतीय कार बाजार में परफॉर्मेंस ओरिएंटेड ई-ट्रॉन जीटी को लॉन्च करने जा रही है। यह पहले से ही दो ट्रिम्स में अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उपलब्ध है।

इनमें मानक ई-ट्रॉन जीटी क्वाट्रो मॉडल और परफॉर्मेंस ओरिएंटेड आरएस ई-ट्रॉन जीटी शामिल हैं। एक बार भारत में ई-ट्रॉन जीटी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च हो जाने के बाद, ऑडी देश की एकमात्र कार निर्माता बन जाएगी, जिसके पास तीन पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मॉडल उपलब्ध होंगे।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, ई-ट्रॉन जीटी 85 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस है जो एक इलेक्ट्रिक मोटर को चार्ज देता है। स्टैण्डर्ड मॉडल 469hp की पावर जेनरेट करता है जबकि RS संस्करण 590hp की पावर जेनरेट करता है।

अगर स्टैंडर्ड मॉडल की बात करें तो ये 4 डोर वाली कूप ईवी में एक बार चार्ज करने पर 487 किमी की ड्राइविंग रेंज देगी जबकि आरएस ट्रिम में 471 किमी की रेंज देगी।

ऑडी इंडिया ने भारत में अक्टूबर 2021 में लॉन्च होने से पहले 10 लाख रुपये की शुरुआती टोकन राशि पर ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी है।

ऑडी ई-ट्रॉन जीटी भारत में जर्मन कंपनी की ओर से तीसरा इलेक्ट्रिक वाहन होगा और एक ऐसा वाहन जो इलेक्ट्रिक कार मार्केट में कंपनी की पहुंच जो और ज्यादा बढ़ा सकता है।

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी दो ट्रिम्स में पेश की जाती है इनमें स्टैण्डर्ड ई-ट्रॉन जीटी क्वाट्रो और परफॉर्मेंस ओरिएंटेड आरएस ई-ट्रॉन जीटी शामिल है।