चीन को सबक सिखाने के लिए भारत आएंगे इस देश के प्रधानमंत्री, घेरना होगा मकसद

बता दें कि भारत के 72वें गणतंत्र दिवस पर बोरिस जॉनसन को मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया गया था. पर ये दौरा रद्द होने के बाद प्रधानमंत्री जॉनसन ने आने वाले महीनों में भारत दौरे पर आने की बात भी दोहराई थी.

 

उन्होंने उस समय कहा था कि मेरे मित्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विनम्र आग्रह पर इस खास अवसर का साक्षी बनने को उत्साहित था, लेकिन कोरोना संकट के कारण नहीं आ सका.

बोरिस जॉनसन अगले महीने के आखिर में भारत आएंगे. यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के बाहर निकलने के बाद बोरिस जॉनसन की यह पहली बड़ी अंतर्राष्ट्रीय यात्रा होगी.

जॉनसन ने दोनों देशों के बीच व्यापार वार्ता को गति देने के प्रयासों के तहत जनवरी में एक भारतीय यात्रा की योजना बनाई थी, पर वह दौरा कोरोना के कारण रद्द हो गया था .

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अप्रैल में भारत दौरे पर आएंगे. ब्रिटेन के अवसरों को बढ़ावा देने के प्रयासों के तहत यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के बाद प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन अप्रैल के अंत में भारत का दौरा करेंगे, जो उनकी पहली प्रमुख अंतरराष्ट्रीय यात्रा होगी. बता दें कि भारत के 72वें गणतंत्र दिवस पर उन्हें आमंत्रित किया गया था, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच वह दौरा रद्द हो गया था.