चीन से बदला लेने के लिए भारत ने शुरू की ये बड़ी तैयारी, सैनिकों को कहा…

हिंदुस्तान सैन्य से अधिक चीन को आर्थिक मोर्चे पर घेरने की तैयारी कर रहा है। ड्रैगन को घेरने के लिए हिंदुस्तान ने पूरी बिसात बिछा ली है। क्षेत्रीय से इंटरनेशनल लेवल पर पेइचिंग को अलग-थलग करने की तैयारी।

 

खबर के मुताबिक, अभी तक चीनी निवेश प्रस्ताव को तेजी से अनुमति दे रहा हिंदुस्तान अब इस रणनीति को धीमा करेगा। खबरों के अनुसार, सरकार चीन को हिंदुस्तान के मार्केट में तगड़ा झटका देने की तैयारी कर चुकी है।
चीनी कम्पनियों को अब सरकारी या निजी क्षेत्र में जल्द कोई अनुबंध नहीं मिलने वाला है। सबसे खास बात ये है कि चीन की बड़ी मोबाइल कम्पनी हुवेई को हिंदुस्तान के 5जी मार्केट में एंट्री की इजाजत मिलने की उम्मीद लगभग समाप्त हो गई है।

लद्दाख के गलवान क्षेत्र में हिंदुस्तान व चीन की आर्मी के बीच खूनी झड़प में हिंदुस्तान में 20 फैजी शहीद हो गए। चीन के इस धोखे के बाद पूरे देश में गुस्से का माहौल है।

हिंदुस्तान ने अभी तक इस मामले पर सधी प्रतिक्रिया दी है। लेकिन नई दिल्ली अपने सैनिकों की शहादत का बदला लेने की पूरी तैयारी कर रहा है। सूत्रों के अनुसार, पेइचिंग की इस हिमाकत का बदला हिंदुस्तान बड़ी तैयारी के साथ लेने वाला है।

1975 के बाद हिंदुस्तान व चाइना के बीच सबसे बड़े खूनी संघर्ष के बाद दोनों देशों के संबंध बहुत नाजुक स्थिति में पहुंच गए हैं। चीन के धोखे का जवाब देने के लिए हिंदुस्तान बड़ी तैयारी कर रहा है।