भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी ने सुनाया पुराना किस्सा-“शिवजी को फलों की टोकरी चढ़ाना चाहते थे लेकिन…”

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान महाराष्ट्र में राहुल गांधी ने एक सभा को संबोधित करते हुए एक पुरानी घटना का जिक्र कर नये राजनीतिक घमासान को शुरू कर दिया है। अपनी केदारनाथ यात्रा का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वो उस दौरान एक आरएसएस नेता से मिले थे।

 शिवजी को फलों की टोकरी चढ़ाना चाहते थे लेकिन, टोकरी नौकर ने उठा रखी थी। धाम जाने के लिए उन्होंने चौपर चुना और मैंने पैदल जाना सही समझा।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक रैली को संबोधित किया।

राहुल गांधी ने साल 2015 में केदारनाथ यात्रा की थी। राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने अपना मन बना लिया है कि वह केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर नहीं चुनेंगे। राहुल कहते हैं कि मैं दुनिया के सबसे महान तपस्वी के दर्शन करने जा रहा हूं. राहुल ने कहा, “मुझे नहीं पता कि यह कैसे कहना है लेकिन उनका वजन लगभग 100 किलो था। उनके साथ एक नौकर था जो फलों की टोकरी लिए था। ”

राहुल गांधी ने कहा, “उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं कैसे पहुंचे। मैंने उनसे कहा कि मैं चल रहा हूं। उन्होंने मुझसे कहा कि उन्होंने हेलिकॉप्टर से उड़ान भरी। पूजा के बाद, उन्होंने मुझसे पूछा कि मैंने भगवान से क्या मांगा है। मैंने भी उनसे यही बात पूछी थी।