भारत ने किम जोंग को दिया ये बड़ा संदेश, जानकर लोगो में मचा हडकंप

आपको बता दें कि भारतीय राजदूत अतुल एम गोतसर्वे ने किम जोंग उन को मार्शल बनाए जाने के 8 साल पूरे होने पर उन्‍हें बधाई संदेश भेजा था। साथ ही फूलों का गुलदस्‍ता भेजा था।
इस पर किम जोंग उन के स्‍वस्‍थ रहने की कामना की गई थी।यही नहीं भारतीय राजदूत के बधाई संदेश को उत्‍तर कोरिया के सरकारी अखबार रोडोंग स‍िनमुन में भी प्रमुखता से प्रकाशित किया गया। यह अखबार उत्‍तर कोरिया के आधिकारिक दृष्टिकोण को दर्शाता है।

बता दें कि कोरियाई प्रायद्वीप में शांति की स्‍थापना के लिए भारत ने लंबे समय से बहुत महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है। कोरियाई युद्ध के समय भारत के एंबुलेंस यूनिट ने दो लाख 20 हजार लोगों का इलाज किया था।

वहीँ इसके साथ ही बताया जा रहा है कि दुनिया से कटे उत्‍तर कोरिया में ऐसा बहुत कम होता है कि किसी विदेशी राजनयिक के संदेश को इतनी तवज्‍जो दी गई हो।बताया जा रहा है .

उत्‍तर कोरिया के सरकारी टीवी चैनल नैशनल टेलीव‍िजन ऑफ नॉर्थ कोरिया पर प्राइम टाइम में न केवल भारत का जिक्र हुआ बल्कि भारतीय राजदूत के संदेश को पढ़ा गया।

दुनिया के लगभग हर मुल्क से आलोचना झेल रहे उत्तर कोरिया को भारत  भारत के राजदूत अतुल एम गोतसर्वे का तानाशाह किम जोंग उन को बधाई संदेश देना चर्चा का विषय बन गया। भारतीय राजदूत के संदेश को न केवल उत्‍तर कोरिया के सरकारी अखबार में जगह दी गई बल्कि टीवी पर भी उसका प्रसारण किया गया।