भारत ने चीन को दिया ये मुंहतोड़ जवाब, 1 किमी पीछे हटी चीनी सेना

अपाच दुश्मन रडार को भी मात देने वाला भारतीय लड़ाकू हेलीकॉप्टर है जिसका नाम सुनते ही दुश्मनों के होश उड जाते हैं।खबर के मुताबिक ब्रम्होस मिशाइल, फाइटर जेट सुखोई विमान को तैनात भी कर दिया है। सुखोई की मारक क्षमता 3000 किमी है।

 

गलवान घाटी में फोर फिंगर इलाके में भारत और चीनी सेनाओं के बीच कुछ दिनों से तनाव बना हुआ है। खबर के मुताबिक लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन की सेनाएं कुछ पीछे हट गई हैं।

जानकारी के मुताबिक चीनी सेना 2 किमी और भारतीय सेना अपनी जगह से 1 किमी पीछे हटी है। यहां के फिंगर फोर इलाके में कई हफ्ते से दोनों देशों की सेना एक दूसरे के सामने डटी हुई हैं।

बता दें कि लद्दाख का पैंगोंग इलाका सबसे ज्यादा विवादों में है। 6 जून को दोनों देशों के बीच जो बैठक होने वाली है। उसमें पैंगोंग पर ही ज्यादा फोकस रहने की उम्मीद है। हालाँकि चीनी सेना फिंगर फोर इलाके में कई हफ्ते से डटी हुई है जो भारत के नियंत्रण में है।

इंडियन एयरफोर्स के इस प्रदर्शन ने ड्रेगन के होश उड़ा कर रख दिया है। खबर के मुताबिक चीन अगर कोई गुस्ताखी करता है तो उसके लिए इंडियन एयर फाॅर्स का अपाच ही काफी है। बताया जा रहा है कि अपाच अँधेरे में अचूक मार करता है।

लद्दाख की गलवान घाटी में चीन नई-नई पैतरेबाजी दिखा रही है जिसके चलते चीनी एयर फोर्स की हरकत सामने आयी। वही भारत ने चीन का मुंह-तोड़ जवाब देते हुए इंडियन एयरफोर्स का डीएम दिखा दिया।