भारत – चीन के बीच बढ़ा तनाव , तैयार किया जा रहा…, आज रात को…

14-15 जून की रात हिंसक झड़प के बाद कुछ शर्तों पर भारतीय औऱ चीनी सैनिकों में सहमति बनी थी, लेकिन चीनी सैनिकों ने इन सहमति और शर्तों को दरकिनार कर फिर 29-30 अगस्त की रात को फिंगर एरिया के पास घुसपैठ की कोशिश की।

 

कर्नल ने बताया कि भारतीय सैनिकों ने दक्षिणी बैंक ऑफ पैंगॉन्ग त्सो झील पर इस पीएलए गतिविधि को पहले ही विफल कर दिया। हमारे पदों को मजबूत करने और जमीन पर तथ्यों को एकतरफा बदलने के लिए चीनी इरादों को विफल करने के लिए कड़े उपाय हुए और चीनी सैनिकों को तगड़ा जवाब दिया गया।

खबरों की मानें तो इस घटना में किसी तरह का कोई क्षति या नुकसान नहीं हुआ है। इसे लेकर कोई अधिकारी जानकारी नहीं दी गई है। भारतीय सेना के पीआरओ कर्नल अमन आनंद ने बताया कि 29/30 अगस्त की रात को, पीएलए के सैनिकों ने पूर्वी लद्दाख में चल रहे गतिरोध के दौरान सैन्य और राजनयिक व्यस्तताओं के दौरान आने वाली पिछली सर्वसम्मति का उल्लंघन किया और यथास्थिति को बदलने के लिए उत्तेजक सैन्य आंदोलनों को अंजाम दिया।

14-15 जून के बाद एक बार फिर 29-30 अगस्त की रात को चीनी सैनिकों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की, जिसे भारतीय सैनिकों ने नाकाम कर दिया।

आपको बता दें कि चीनी सैनिकों ने ये घुसपैठ पैंगोग लेक के पास फिंगर एरिया में कोशिश की। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद भारत-चीन के बीच अभी फ्लैग मीटिंग चल रही है।