सरेंडर करने से पहले ताहिर हुसैन ने किया ऐसा, कहा हिन्दुओ को…

इंडिया टुडे कि रिपोर्ट के मुताबिक वह ताहिर हुसैन पर उस समय से नजर बनाए हुए थे जबसे उसका नाम दिल्ली के खजूरी खास इलाके में हुई हिंसा के जुड़ा है, उसने वहां एक मकान भी खरीदा था।

 

सरेंडर होने से पहले ताहिर हुसैन ने इंडिया टुडे से बातचीत की थी जिसमें उसने अपनी आप को निर्दोष बताया था। बता दें कि दिल्ली में 24-25 फरवरी को हुई हिंसा में 46 लोगों की मौत हो गई थी .

जबकि सैकड़ों घायल हो गए थे। हिंसा के एक सप्ताह बाद आप पार्षद को दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में सरेंडर करने से पहले ही एसआईटी ने पार्किंग से गिरफ्तार किया।

ताहिर हुसैन ने कहा, मैं दोषी नहीं हूं, मुझे खुद अपनी जिंदगी की भीख मांगनी पड़ी। मैंने पुलिस और स्थानीय अधिकारियों को बार-बार फोन किया लेकिन वे बहुत देर से मौके पर पहुंचे।

ताहिर हुसैन ने दावा किया कि वह शांति और भाईचारे में यकीन रखता है। उन्होंने आगे कहा, जिस क्षेत्र में मैं रहता हूं, वे सभी मुझे जानते हैं।

मैं उस इलाके में 6-7 सालों से रह रहा हूं। मैंने हमेशा हिंदू समुदाय के पक्ष में काम किया है। मैं जगरातों का आयोजन करता रहा हूं, मंडियों में सीसीटीवी लगाए हैं और भंडारे आयोजित किए हैं। मेरे कार्यालय में हिंदू कर्मचारियों की एक बड़ी आबादी है।

राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में पिछले हफ्ते हुए दंगों में आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन का भी नाम सामने आया था।

हिंसा भड़काने और आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा की हत्या मामले में फरार चल रहे ताहिर खान को दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को सरेंडर करने से पहले गिरफ्तार कर लिया।

अपने ऊपर लगे आरोपो में ताहिर खान ने कहा कि वह हिंदू बहुल क्षेत्र में रहता है और वह अपने इलाके में भड़की हिंसा का जिम्मेदार नहीं है।

बता दें कि गिरफ्तारी से पहले ताहिर हुसैन ने कोर्ट मे सरेंडर की याचिका दी थी जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया है।