श्रीलंका को तीसरे टी20 मैच में भारत ने छह विकेट से हराया , रोहित शर्मा ने जयदेव शाह को सौंपी ट्रॉफी

भारत ने श्रीलंका को हराकर पिछली लगातार तीसरी टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली है। टीम ने रविवार को श्रीलंका को तीसरे टी20 मैच में छह विकेट से मात देकर सीरीज पर कब्जा किया।

जीत के बाद मैदान पर एक अलग ही नजारा देखने को मिला। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के नए मैनेजर और सौराष्ट्र के पूर्व कप्तान जयदेव शाह (Jaydev Shah) ने कप्तान रोहित शर्मा को ट्रॉफी सौंप दी। हालांकि इसके बाद ऐसा कुछ हुआ जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। जयदेव शाह ने जैसे ही रोहित को ट्रॉफी सौंपी, वैसे ही रोहित ने भी उन्हें ट्रॉफी पकड़ा दी और उनके साथ मिलकर इस जीत का जश्न मनाया।

जयदेव शाह सौराष्ट्र के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व सचिव निरंजन शाह के बेटे हैं। मौजूदा समय में वह टीम इंडिया के नए मैनेजर हैं। इसके अलावा साथ ही वह सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने 120 फर्स्ट क्लास मैचों में 29.91 की औसत 5354 रन बनाए। इनमें उनके नाम 10 शतक और 12 अर्धशतक दर्ज हैं।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने अपना सबसे बड़ा रिकॉर्ड कायम कर लिया है। भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप हासिल करने के बाद वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

भारत अब सबसे ज्यादा लगातार टी20 मैच जीतने वाली संयुक्त रूप से पहली टीम बन गई और इस मामले में उसने अफगानिस्तान की बराबरी कर ली है। भारत ने रविवार को धर्मशाला में खेले गए तीसरे और अंतिम टी20 मैच में श्रीलंका को छह विकेट से हराकर अपनी लगातार 12वीं टी20 मैच जीत ली। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा लगातार 12 मैच जीतकर भारत और अफगानिस्तान अब संयुक्त रूप से टॉप पर है।