IND vs SL: भुवनेश्वर ने की घातक गेंदबाजी, एक ओवर में लिए इतने विकेट

लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को भारतीय बल्लेबाज जमकर बरसे। श्रीलंका की अनुभवहीन गेंदबाजी का फायदा उठाते हुए ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ पारी खेली।

भारतीय टीम ने इनकी बदौलत पहले T20I में श्रीलंका को 62 रनों से रौंदकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत की T20I में श्रीलंका के खिलाफ 23 मैचों में यह 15वीं जीत है। वहीं, अपने घर में श्रीलंकाई टीम के खिलाफ टीम इंडिया की यह 12वीं जीत है। भारत ने T20I में पिछले 10 मैचों में लगातार 10 जीत दर्ज की है। पहले टी20 में भारत की शानदार जीत में इन पांच बड़ी बातों का अहम योगदान रहा।

सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने गुरुवार को श्रीलंकाई गेंदबाजों को जमकर धोया। कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने आए ईशान ने स्ट्राइक रेट 158.93 से 56 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों के साथ ताबड़तोड़ 89 रन की पारी खेली। वह पारी खत्म होने से तीन ओवर पहले ही आउट हुए। किशन अगर एक दो ओवर और क्रीज पर टिक जाते तो उनका शतक पक्का लग रहा था।

किशन और कप्तान रोहित ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके टीम इंडिया को ठोस शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने 71 गेंदों पर 111 रनों की साझेदारी की। इस दौरान किशन जहां एक तरफ आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे तो, वहीं दूसरी ओर से रोहित भी उनका अच्छा साथ दे रहे थे। किशन ने 89 रन जबकि रोहित ने 44 रन बनाए। भारत को पहला झटका 12वें ओवर में जाकर लगा।