IND vs ENG: जीरो पर आउट हुआ ये खिलाड़ी , नाम जानकर चौक जायेंगे आप

चेन्नई टेस्ट को अगर जोड़ लें, तो कोहली अब तक 11 बार इस फॉर्मेट में शून्य पर आउट हुए हैं. पहली बार वे अपने करियर के दूसरे ही टेस्ट मैच में 0 पर आउट हो गए थे. यह वाकया 2011 के वेस्टइंडीज दौरे का है.

 

तब विराट को ब्रिजटाउन टेस्ट में तेज गेंदबाज रवि रामपाल ने ने डैरेन सैमी के हाथों कैच आउट कराया था. विराट अपने टेस्ट करियर में 4 मौकों पर पहली गेंद और इतनी ही बार दूसरी गेंद पर आउट हुए हैं.

इसके अलावा वे एक बार अपनी पारी के चौथी गेंद और एक बार 11वीं गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए हैं. चेन्नई टेस्ट में भारतीय कप्तान पांचवीं गेंद पर आउट हुए.

इतना ही नहीं, चेन्नई टेस्ट में कोहली के नाम एक और अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. ऐसा पहली बार हुआ, जब वे घरेलू मैदान में लगातार दो पारियों में क्लीन बोल्ड हुए हैं. सीरीज के पहले टेस्ट में भी भारतीय कप्तान क्लीन बोल्ड हुए थे.

टेस्ट की दूसरी पारी में उन्हें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स ने 72 रन पर आउट किया था. भारत में कोहली ने 63 पारियां खेली हैं. इसमें 4 बार वे बोल्ड हुए हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में हो रहे दूसरे टेस्ट (India vs England) के पहले दिन भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया. लेकिन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए यह सही साबित नहीं हुआ.

वे खुद शून्य पर आउट हो गए. उन्हें इंग्लैंड के स्पिनर मोइन अली (Moeen Ali) ने क्लीन बोल्ड किया. विराट को पहली बार टेस्ट क्रिकेट में किसी स्पिनर ने शून्य पर आउट किया. यह पहला मौका नहीं था.

जब कोहली टेस्ट मैच में बिना खाता खोले आउट हुए हैं. इस मैच से पहले वे 10 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं. पिछली बार भारतीय कप्तान बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में शून्य पर आउट हुए थे. तब उन्हें अबू जायेद ने एलबीडब्ल्यू आउट किया था.