IND vs ENG: अश्विन के नाम हुआ ये खास रिकॉर्ड, जानिए कैसे…

भारतीय टीम के लिये रविचंद्रन अश्विन ने इससे पहले 2011-12 में 10 साल पहले एडिलेड के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 53 ओवर का स्पेल फेंका था। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर 2018-19 का ऑस्ट्रेलिया दौरा भी शामिल है.

जिसमें एडिलेड के मैदान पर ही अश्विन ने 52.5 ओवर की गेंदबाजी की थी। वहीं भारतीय सरजमीं पर बात करें तो अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ ही कोलकाता के मैदान पर 2012-13 में 52.3 ओवर्स गेंदबाजी की थी जबकि 2011-12 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई के मैदान पर 52.1 ओवर्स की गेंदबाजी की थी।

गौरतलब है कि भारतीय टीम इस मैच में 3 स्पिन गेंदबाजों के साथ खेलने का फैसला किया और टीम में सीनियर होने के चलते विकेट लेने का दारोमदार अश्विन के पास ही था।

वहीं कप्तान कोहली ने भी उन्हें 8वें ओवर में गेंदबाजी का जिम्मा दिया और उन्होंने पहले विकेट लिये पनप रही 63 रनों की साझेदारी को तोड़कर पहली सफलता हासिल की।

जहां इंग्लैंड के बल्लेबाजों के सामने भारतीय गेंदबाजी लड़खड़ाती नजर आ रही थी तो वहीं पर टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने एक खास तरह का रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 55.1 ओवर्स की गेंदबाजी की जो कि उनके टेस्ट करियर में डाला गया अब तक सबसे बड़ा बॉलिंग स्पेल है।

 भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के तहत जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच इस समय चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जा रहा है, और तीसरे दिन का खेल खत्म होने की ओर है लेकिन इंग्लैंड की टीम का दबदबा बरकरार है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 578 रन बनाने का काम किया तो वहीं गेंदबाजी में भी भारतीय टीम के 6 विकेट हासिल कर पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया।