पेट्रोल-डीजल के दाम में आज देखने को मिली बढ़ोतरी, यहाँ जानिए नया रेट

देश में पेट्रोल-डीजल के भाव किसी से भी नहीं छुपे है। बुधवार के दिन इसके भाव में काई बदलाव नहीं देखा गया, वहीं अगर आज के भाव यानी 25 अगस्त 2021 की बात करें तो पेट्रोल-डीजल के भाव में आज भी कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिला।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई थी और यही भाव बिना किसी परिवर्तन के आज देखने को मिला। ओएमसी द्वारा जारी भाव के अनुसार आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.49 रूपये और डीजल की कीमत 88.92 रूपये प्रति लीटर दर्ज की गई है।

मोटरसाइकल का रोज़मर्रा की 100 से 200 का पेट्रोल का खर्च है, जबकि स्कूटी को एक बार चार्ज करने पर सिर्फ एक यूनिट बिजली खर्च है, जो काफी सस्ती पड़ती है. गांव चीमा के लोगों ने कहा कि उनके गांव में 200 से अधिक बैटरी वाली सकूटरी खरीदीं गई हैं. क्योंकि पेट्रोल के रेट 100 रुपए प्रति लीटर ऊपर हो चुके हैं.

उन्होंने आगे बताया कि जिस कारण मोटरसाइकल बहुत महंगा पड़ता है. सरकारों की नाकामी के कारण पेट्रोल के रेट लगातार बढ़ रहे हैं. उनको चालू हालत वाले मोटरसाइकल खडे करके स्कूटी पर 50-60 हज़ार रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं. जिस कारण उनको मजबूरी में बैटरी वाले स्कूटर के लिए कंपनियों के ऊपर हज़ारों रुपए लुटाने के लिए मजबूर होना पड़ा है.