आयकर विभाग ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के घर पर मारा छापा, कार्रवाई जारी…

Share & Get Rs.

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के घरों पर आयकर विभाग के छापे की खबर है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की टीमें अनिल देशमुख के मुंबई, पुणे और नागपुर स्थित घरों पर मौजूद हैं।

 

फिलहाल छापे की कार्रवाई जारी है। फिलहाल आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापे की जानकारी के बारे में खुलासा नहीं किया है। बता दें कि महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में गृह मंत्री रहे अनिल देशमुख पर मुंबई पुलिस के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने 100 करोड़ रुपए की वसूली के आरोप लगाए थे। जिसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

फिलहाल आयकर की टीम अनिल देशमुख के नागपुर में सिविल लाइन स्थित निवास पर कार्रवाई कर रही है, इससे पूर्व अनिल देशमुख के घर पर दो बार ईडी की जांच, दो बार सीबीआई की जांच हो चुकी है और आज इनकम टैक्स की टीम उनके निवास स्थान कागजों को खंगाल रही है। जानकारी के अनुसार सुबह 11:00 बजे इनकम टैक्स की टीम दिल्ली एंव मुंबई से यहां पहुंची। इस टीम में नागपुर के अधिकारियों को शामिल नहीं किया गया है। अनिल देशमुख के निवास पर सीआरपीएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है।

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में गृह मंत्री रहे अनिल देशमुख को लेकर प्रवर्तन निदेशालयED) ने कल ही एक बड़ा खुलासा किया था। ईडी के मुताबिक जांच में सामने आया है कि देशमुख ने एंटीलिया केस में बर्खास्त API सचिन वझे को अपनी असिस्टेंट कुंदन शिंदे को 4.6 करोड़ रुपयों से भरे 16 बैग देने को कहा था। ये बैग राजभवन के पास दिए गए। ED की एक विशेष पीएमएलए कोर्ट में दायर चार्जशीट में इसका खुलासा हुआ है।

Share & Get Rs.