पश्चिम बंगाल में भाजपा के सभी विधायकों को मिलेगी केंद्रीय सुरक्षा, खतरों से बचाने के लिए…

केंद्रीय सुरक्षा या ”वाई” उच्च श्रेणी के तहत कवर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता सुवेन्दु अधिकारी पहले से ही केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के ‘जेड’ श्रेणी के रक्षक हैं।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तैयार की गई एक रिपोर्ट को संज्ञान में लेने के बाद सुरक्षा को मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों की एक उच्च-स्तरीय टीम के इनपुट्स को मंत्रालय द्वारा भाजपा के कार्यकर्ताओं के खिलाफ चुनाव के बाद की हिंसा के मद्देनजर राज्य में भेजा गया था।

उन्होंने कहा कि 61 विधायकों को निम्नतम ”एक्स” श्रेणी में शामिल किया जाएगा और कमांडो को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की सुरक्षा दी जाएगी, जोकि गृह मंत्रालय के ताजा आदेशों के अनुसार हैं।

पार्टी राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी के रूप में उभरी है। हाल ही में संपन्न हुए चुनावों में 294 सदस्यीय सदन में 77 सीटें जीती है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी ने सरकार बनाई।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा के सभी नवनिर्वाचित 77 विधायकों को संभावित खतरों के मद्देनजर केंद्रीय सुरक्षाबलों की सुरक्षा प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि विधानसभा के सदस्यों को CISF और CRPF के सशस्त्र कमांडो द्वारा सुरक्षित किया जाएगा।