विशाखापत्तनम में हुआ ये…आसमान में छाया धुआं, घरों से भागे लोग

दरअसल इसी महीने विशाखापत्तन में एलजी पॉलीमर कंपनी में गैस रिसाव के कारण लोगों की मौत हो गई। विशाखापट्टनम के आरआर वेंकटपुरम स्थित एलजी पॉलिमर फैक्ट्री से अचानक जहरीली गैस का रिसाव होने लगा।

 

चंद मिनटों में ही फैक्ट्री के आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी, बैचेनी शुरू हो गई, आंखों में तेज जलन की समस्या शुरू हो गई।

सैकड़ों लोग सिर दर्द, उल्टी और सांस लेने में तकलीफ के साथ अस्पताल पहुंचने लगे।विशाखापत्तन के एचपीसीएल प्लांट से अचानक घना धुआं निकलने लगा।

आसमान में चारों ओर धुएं का गुबार फैल गया। धुंआ इतना घना था कि कई किमी दूर से ही उसे देखा जा सकता था। आसमान में अचानक धुएं के इस गुबार तो देखकर लोग डर गए।

आसपास अफरा-तफरी मच गई। यहां एचपीसीएल प्लांट पर धुंआ निकलता देख लोग डर गए। उन्हें आग का डर सताने लगा। लोग घरों से बाहर निकल गए। बाद में पता चला कि डरने की कोई वजह नहीं है।

इसमें कोई खतरा या डरने वाली बात नहीं है। वहीं विशाखापत्तनम पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है। शुरुआती जांच में अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि आखिर धुआं क्यों और किस वजह से उठा।

दरअसल तापमान में बदलाव की वजह से ऐसा हुआ था। प्लांट पर तैनात अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि तापमान में बगलाव की वजह से ये दिक्कत आई।