उत्तराखंड में मौसम विभाग ने जताई पूरे राज्य में बारिश और ओलावृष्टि की आशंका, जारी येलो अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने सोमवार को पूरे राज्य में बारिश और ओलावृष्टि की आशंका जताई है। कुमाऊं मंडल के लिए कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने बताया कि मैदानी और पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं 70 से 90 किमी प्रति घंटा की गति से हवाएं चल सकती हैं। 24 मई को राज्य में हल्की बारिश की संभावना है। कुमाऊं में कहीं-कहीं गर्जन के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। 25 और 26 मई को भी बारिश के आसार हैं।

जिला मुख्यालय पौड़ी व आसपास के क्षेत्रों में रविवार देर रात से तेज हवाएं चलने के साथ ही झमाझम बारिश भी हुई। जो कि सोमवार सुबह भी जारी रही। रविवार देर रात तेज आंधी तूफान चलने से कई क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति ठप हो गई। वही झमाझम बारिश होने से लोगों को गर्मी से भी राहत मिली।

देर रात से हो रही बारिश से पारा करीब 9 डिग्री लुढ़क गया है। जिससे लोगों को तन को झुलसा देने वाली वाले गर्मी से राहत मिली है। वहीं, सोमवार सुबह बारिश के साथ तेज हवा चलने से शहर के कई इलाकों की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। मौसम का मिजाज बदलने से तीर्थ नगरी ऋषिकेश का मौसम खुशगवार हो गया है।