उत्तर प्रदेश में आज फिर होगा पंचायत चुनाव , पूरी खबर जानकर चौक जायेंगे आप

कुशीनगर जिले 11, एटा, गोरखपुर व ललितपुर में एक-एक, भदोही में तीन, बाराबंकी में सात, फिरोजाबाद में दो, कोशांबी में चार, मुजफ्फरनगर, वाराणसी में एक-एक, बहराइच में छह, औरय्या में तीन, जालौन में दो, मीरजापुर में चार, बांदा में तीन, उन्नाव में आठ, बलिया में छह, सीतापुर में एक, अमेठी में तीन, हमीरपुर में एक, सम्भल में दो, सिद्धार्थनगर में एक, कानपुर देहात में दो, मऊ में दो, अम्बेडकरनगर में एक, कासगंज में दो, सोनभद्र में पांच, बस्ती में, बुलंदशहर में चार, फरूखाबाद में दो, मुरादाबाद में तीन और अलीगढ़ में दो प्रत्याशियों की मौत हुई है। प्रत्यशियों की मौत के बाद रिक्त पदों पर रविवार यानी पून: मतदान करवाया जा रहा है।

राज्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधान पद के प्रत्याशियों की सबसे ज्यादा मौत कुशीनगर में हुई है। यहां 11 प्रत्याशियों की मौत हुई है। तो वहीं, उन्नाव में 8, बहराइच और बाराबंकी में 7-7 प्रत्याशियों की मौत हुई है।

इन सभी प्रधान पद के प्रत्याशियों की मौत 2 मई को हुई मतगणना से पहले हुई है। हालांकि, जिन 99 ग्राम प्रधान प्रत्याशियों की मौत हुई है उनमें से कितने की मौत कोरोना के संक्रमण से हुई है ये अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश के अंदर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सम्पन करवाए गए। हालांकि, कई जिलों से मतदान कर्मियों की चुनाव के दौरान मौत की खबरें सामने तो आई थी, लेकिन अब राज्य निर्वाचन आयोग ने जो आंकड़ा जारी किया है .

वो काफी चौंकाने वाला है। दरअसल, पंचायत चुनाव के दौरान प्रधान पद के 99 प्रत्याशियों की मौत हुई है। इन सभी 99 ग्राम पंचायतों में आज यानी रविवार 9 मई को वोटिग सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। तो वहीं, मतगणना मंगलवार 11 मई को करवाई जाएगी।