गूगल की इस लोकप्रिय सेवा में हुआ …कंपनी कर रही जांच लेकिन नही बताई …

कंपनी ने कहा है कि वह मामले की जांच कर रही है, लेकिन उसने अभी तक सेवा बाधित होने की वजह नहीं बताई है। इससे पहले जी सूट स्टेटस डैशबोर्ड के अनुसार गूगल ‘जीमेल के साथ एक समस्या की रिपोर्ट पर जांच कर रही है।’ यह डैशबोर्ड गूगल की विभिन्न सेवाओं के बारे में जानकारी देता है।

डैशबोर्ड ने 02:08 बजे दी गई ताजा जानकारी में कहा कि हमारी टीम अभी भी समस्या की जांच कर रही है। डैशबोर्ड के अनुसार, गूगल ड्राइव, गूगल डॉक्स और गूगल मीट जैसी गूगल की अन्य सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। कंपनी ने कहा कि समस्या का समाधान जल्द होने की उम्मीद है और वह इस बारे में शीघ्र सूचना देगी।

गूगल की लोकप्रिय ईमेल सेवा जीमेल में बृहस्पतिवार सुबह से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, और इससे दुनिया के विभिन्न हिस्सों में कुछ उपयोगकर्ता प्रभावित हुए हैं। इस दौरान उपयोगकर्ताओं ने लॉगइन न कर पाने, एचैटमेंट न कर पाने और संदेश पाने में दिक्कतों की शिकायत की है।

गूगल ने इस व्यवधान के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी है कि इससे कितने उपयोगकर्ता प्रभावित हैं, किन स्थानों के उपयोगकर्ता प्रभावित हैं। हालांकि, डाउनडिटेक्टर के मुताबिक भारत सहित विभिन्न स्थानों पर लोग इस व्यवधान से प्रभावित हुए हैं। ट्विटर पर लोगों ने ‘हैशटैग जीमेल’ के साथ अपनी परेशानियों को साझा किया।