इन राज्यों में 17 मई के बाद भी होगा लॉकडाउन , सरकार ने दिया ये बड़ा संकेत

बैठक में शामिल हुए अन्य दलों के नेताओं ने भी राज्य सरकार को सुझाव दिए कि कैसे प्रभावी तरीके से वर्तमान हालातों से निपटा जा सकता है।

 

बैठक के बाद सदन में विपक्ष के नेता बीजेपी के प्रवीण दारेकर और वंचित बहुजन अगाड़ी नेता प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि सीएम लॉकडाउन को बढ़ाना चाहते हैं।

इससे पहले प्रशासनिक अधिकारियों से बैठक में मुख्यम्नत्री उद्धव इस बात के निर्देश दे चुके हैं कि राज्य में 31 मई तक तमाम इलाकों को ग्रीन जोन बनाने की दिशा में काम किया जाना चाहिए, जिसे देखकर ये माना जा रहा है कि लॉकडाउन को भी 31 मई तक बढ़ाया जा सकता है।

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि एसआरपीएफ प्लाटून को विशेष रूप से मुंबई में नियंत्रण क्षेत्रों में तैनात किया जाना चाहिए। कुछ अन्य नेताओं ने फंसे प्रवासियों और प्रशासन में समन्वय की कमी की बात कही जिसके परिणामस्वरूप शराब और स्टैंडअलोन की दुकानों के खुलने पर आदेश दिए गए थे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सर्वदलीय बैठक की। बैठक में उन्होंने राज्य के कोरोना रेड जोन में लॉकडाउन को 17 मई से बढ़ाकर मई के अंत तक किए जाने पर ज़ोर दिया।

खासकर रेड जोन में शामिल मुंबई और पुणे में लॉकडाउन अवधि बढ़ाई जा सकती है। क्योंकि राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना केस यहीं से सामने आए हैं।