इन जिलो में 3 मई के बाद भी नहीं खुलेगा लॉकडाउन, सरकार ने दिया…

इसके पहले इंदौर में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमित को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय की टीम ने इंदौर का जायजा लिया। मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, इंदौर में लॉकडाउन का उल्लंघन हो रहा है।

 

इस से कोविड-19 और फैल सकता है। कोविड-19 को रोकने के लिए देशभर में 3 मई तक लॉकडाउन किया गया है। लेकिन इंदौर में निरंतर नए पॉजिटिव मरीज सामने आने और मृतक संख्या बढ़ने पर मंत्रालय की टीम ने भी चिंता जाहीर की है।

हालांकि मंत्रालय की टीम ने कहा कि प्रशासन चुस्त-दुरस्त काम कर रहा है। लेकिन देशभर में इंदौर कोरोना महामारी फैलने के मसले में तीसरे स्थान होने के चलते केन्द्रीय मंत्रालय ने प्रशासन को चेताया भी है।
साथ ही सख्ती और बढ़ाने का निर्देश दिया है, जिससे की लॉकडाउन का पालन किया जा सके।कोविड-19 का संकट अभी प्रदेश के रेड जोन क्षेत्र इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, बड़वानी, खरगोन, मुरैना से कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जिसके चलते अब व्यापारियों की परेशानी भी बढ़ती जा रही है।

कोरोना की महामारी को देखते हुए मध्यप्रदेश के 4 जनपदों में 3 मई के बाद लॉकडाउन खुलने की स्थिति नहीं दिख रही। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंटरव्यू में कहा कि आधा मध्यप्रदेश कोविड-19 के संक्रमण से मुक्त हो गया है।

मगर, कुछ जिले ऐसे हैं, जहां एक-दो केस आ रहे है, लेकिन भोपाल, इंदौर, उज्जैन और खरगोन की स्थिति देखकर नहीं लगता कि 3 मई को यहां से लॉकडाउन हटा पाएंगे।