टोक्यो ऑटो शो में सुजुकी की ये जबरदस्त गाड़ियाँ मचाएंगी तहलका

भले ही दुनियां में मंदी चल रही हो, भले ही मंदी के कारण कई विदेशी ऑटोमेकर्स ने अपने वाहनों को टोक्यो ऑटो शो में शो केस करने से मना कर दिया हो, भले ही कई महंगे विदेशी ब्रांड्स टोक्यो ऑटो शो में नहीं आ रहे हों पर टोक्यो ऑटो शो की रौनक कम नहीं होने वाली है।

जैसा की हमने आपको बताया था कि जापान की लोकल कंपनी होन्डा ने टोक्यो ऑटो शो में प्रदर्शन के लिए उपलब्ध उसके वाहनों की पूरी रेंज की सूची तैयार कर ली है। टोक्यो ऑटो शो को लेकर अब एक नई खबर आई है। आपको बता दें सुजुकी ने आगामी टोक्यो ऑटो शो के लिए अपने प्रदर्शन का खुलासा किया है जिसमें 19 कारों और 8 मोटरसाइकिलों को भी शामिल किया गया है।

कारों की बात करें तो वाकू स्पो एक कॉम्पैक्ट सेगमेंट PHEV कॉन्सेप्ट कार है जिसे इवेंट में प्रदर्शित किया जाएगा। जैसा कि ऑटोमेकर का दावा है, यह वाहन अपने बॉडी शेप, फ्रंट मास्क और डैशबोर्ड पर दिखाए गए कंटेंट को वाकु वेकु स्विच से स्विच कर सकता है।

ऑटो शो में प्रदर्शित होने वाला एक अन्य वाहन हैनरे है, जो एक सैल्फ-ड्राइविंग मॉडल है जिसमें कृत्रिम बुद्धिमत्ता है। इसके अलावा, सुजुकी इवेंट में हसलर कॉन्सेप्ट का प्रदर्शन करेगी, जो एक मिनी क्रॉसओवर वैगन है जो सुजुकी जिम्नी से प्रेरित है। यह एक शहरी-आउटडोर ऑफ-रोडर अवधारणा है, जैसा कि ऑटोमेकर का दावा है।