पंजाब मे आम आदमी पार्टी की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव आयोग ने किया ऐसा…

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल, विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने को लेकर चुनाव आयोग की ओर से आम आदमी पार्टी को पहला नोटिस मिला है।

चुनाव आयोग ने यह नोटिस दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खरड़ में डोर-टू-डोर कैंपेन के दौरान पांच से अधिक लोगों के शामिल होने को लेकर जारी किया है। आयोग ने आप को इस नोटिस पर 24 घंटे में जवाब देने को कहा है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने 15 जनवरी तक किसी भी रैली या बड़े जमावड़े पर रोक लगाई हुई है।

खरड़ में डोर-टू-डोर कैंपेन के दौरान खुद अरविंद केजरीवाल ने लोगों से 14 फरवरी को होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील की। नोटिस में खरड़ के रिटर्निंग ऑफिसर ने कहा है कि आप वॉलंटियर्स ने पांच से ज्यादा की संख्या में जुटकर कैंपेन के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन किया है। जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय देते हुए रिटर्निंग ऑफिसर ने यह भी कहा है कि यदि पार्टी इस समयसीमा में जवाब नहीं देती है तो फिर उसे निर्वाचन आयोग की कार्रवाई झेलनी होगी।

डोर-टु-डोर कैंपेन के दौरान केजरीवाल ने बुधवार को पंजाब पहुंचकर मोहाली जिले में अपने पार्टी उम्मीदवार के लिए घर -घर जाकर प्रचार कर पार्टी के लिए वोट मांगे । केजरीवाल ने पार्टी के पंजाब प्रधान भगवंत मान और खरड़ से आप प्रत्याशी अनमोल गगन मान के साथ घर-घर जाकर लोगों से मुलाकात की, उनकी समस्याएं सुनीं और पंजाब के बारे में पार्टी की योजनाओं से अवगत कराया।