पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने किया ये बड़ा ऐलान , जानकर लोग हुए हैरान

हर समय पार्टी लाइन से अलग सुर अपनाकर चर्चा में बने रहने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने साफ कर दिया है कि वह आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव में अमृतसर सीट से ही चुनाव लड़ेंगे।

इससे पहले कुछ अटकलें थीं कि सिद्धू पटियाला से भी चुनाव लड़ सकते हैं। सिद्धू मूल रूप से पटियाला से ही हैं। वहीं, सिद्धू ने यह भी ऐलान किया कि पार्टी चीफ सोनिया गांधी को भेजे 13 सूत्रीय एजेंडा पर अब चन्नी सरकार ने काम करना शुरू कर दिया है।

ट्रिब्यून इंडिया को दिए इंटरव्यू में हालांकि जब सिद्धू से 2022 विधानसभा चुनाव में सीएम चेहरे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इसे टाल दिया। सिद्धू से पूछा गया कि क्या आगामी पंजाब चुनाव में वह सीएम पद का चेहरा हो सकते हैं। इस पर सिद्धू ने जवाब दिया कि यह पार्टी हाईकमान तय करेगा। इसके बाद सिद्धू बोले कि वह अपनी जबान के पक्के हैं और सिर्फ अमृतसर से ही चुनाव लड़ेंगे।

सिद्धू ने कहा, ‘मैंने तब भी अपना चुनावी क्षेत्र नहीं बदला था जब अरुण जेटली को साल 2014 के चुनाव में अमृतसर से टिकट दी गई थी। मैंने राज्यसभा की सीट तक लेने से इनकार कर दिया था।’ बता दें कि कांग्रेस से पहले सिद्धू बीजेपी में थे और साल 2004 से अमृतसर सीट से सांसद रहे थे। सिद्धू ने साल 2017 में कांग्रेस जॉइन की थी और चुनाव में वह अमृसर ईस्ट सीट से जीतकर विधायक बने थे। इस सीट पर सिद्धू से पहले उनकी पत्नी नवजोत कौर विधायक थीं।

बीते महीने ही नवजोत सिद्धू ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधई को चिट्ठी लिखकर पंजाब सरकार को 13 मुद्दों पर काम करने के लिए निर्देश दिए जाने को कहा था। बता दें कि सिद्धू को कांग्रेस ने इसी साल जुलाई में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाया था और उन्होंने सितंबर में इस पद से इस्तीफा देकर सबको हैरान कर दिया था। हालांकि, बाद में सिद्धू ने यह इस्तीफा वापस ले लिया।