कोरोना संकट के बीच इस देश ने शुरू की युद्ध की तैयारी, बनाने में लगा…

चीन कोरोना वायरस के संकट का जमकर फायदा उठा रहा है। जब दुनिया के तमाम देश कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं तो चीन अपनी ताकत बढ़ाने के लिए एटमी परीक्षण कर रहा है।

 

जानकारी के मुताबिक, इस खबर से चीन और अमेरिका के भी तनाव और अधिक बढ़ने की संभावना है। बता दें कि अमेरिका पहले ही कोरोना वायरस के फैलने को लेकर चीन से नाराजगी जाहिर के चुका है।

अब वहीं अमेरिका का गृह विभाग ने चीन पर परमाणु परीक्षण करने का आरोप लगाते हुए निंदा की है। अमेरिका का आरोप है कि चीन जमीन के नीचे परमाणु परीक्षण कर रहा है।

ऐसे में वह कम तीव्रता वाले एटमी बम बनाने में लगा हुआ है। दरअसल, अमेरिका के आरोपों के बीच का आधार ये है कि चीन जिस लोप नुर टेस्ट साइट में परमाणु परीक्षण करता है.

वहां पर एक तालाब हुआ करता था लेकिन अब तालाब सूख गया है। अमेरिका का दावा है कि चीन में तालाब को सुखाकर यहां बम परीक्षण शुरू कर दिया है।

चीन से पनपे कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है। ऐसे में इस महामारी से निपटने के लिए दुनिया के कई देश वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं।

हालाँकि जिस देश से ये मौत का वायरस फैला, वह युद्ध की तैयारी में खुद को ताकतवर बनाने में लगा हुआ है। दरअसल चीन इस संकट में भी एटमी परीक्षण करने में व्यस्त है।