कोरोना वायरस के बीच इस देश में छत से गिरकर डॉक्टर्स की हुई मौत, सामने आई ये रिपोर्ट

इन डॉक्टर्स में से दो की मौत हो चुकी है जबकि 1 अभी भी ICU में है. हालांकि अब खबर आ रही है कि रूस में इन डॉक्टर्स के बारे में ख़बरों को ब्लैकआउट किया जा रहा साथ ही इनके परिवारों को भी गायब कर दिया गया है.

 

37 वर्षीय डॉक्टर एलेक्जेंडर सुलेपोव फिलहाल ICU में हैं और छत से गिरने से उनके सर में बड़ी चोट आई है जबकि 8 पसलियां भी टूट गयीं हैं.

सुलेपोव ने ही वीडियो जारी कर आरोप लगाया था कि उनके संक्रमित हो जाने के बावजूद भी उनसे जबरदस्ती काम कराया जा रहा है. उन्होंने वोरानेज़ शहर के मुख्य अस्पताल में PPE की भरी कमी की समस्या के बारे में भी सरकार की आलोचना की थी.

डॉक्टर की पत्नी मारिया सुलेपोवा ने बताया कि हॉस्पिटल के चीफ उन्हें ये नहीं बता रहे हैं कि उनके पति की हालत अब कैसी है. उन्हें लगातार धमकी भरे फोन आ रहे हैं और कहा जा रहा है कि अन्य दो डॉक्टर्स के परिवार गायब हो गए हैं.

बता दें कि मारिया का ये आखिरी बयान है और उन्होंने भी मंगलवार के बाद मीडिया से बात करना बंद कर दिया है. वीडियो में एलेक्जेंडर के साथ मौजूद कोस्यकिन भी गायब हैं.

बता दें कि रूस के कई डॉक्टर्स ने कहा है कि उन्हें धमकी दी गई कि यदि उन्होंने अपनी शिकायतें सार्वजनिक की तो उन्हें बर्खास्त कर दिया जाएगा या उन पर मुकदमा चलाया जाएगा.

रूस (Russia) भी कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बना हुआ है और यहां 1,66,000 से भी ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं.

रूस में संक्रमण (Covid-19) से करीब 1500 लोगों की मौत भी हो गयी है. इतने बड़ी संख्या में संक्रमित सामने आने के बाद देश के अस्पतालों पर भारी दबाव है.

डॉक्टर्स, नर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ PPE और अन्य मेडिकल इक्विपमेंट्स की भारी कमी से जूझ रहे हैं. ऐसे में पुलित सरकार की आलोचना करने वाले 3 डॉक्टर्स के अगले दिन छत से गिर जाने की घटना काफी शक पैदा कर रही है.