कोरोना महामारी के बीच इस देश ने लिया भारत से पंगा, बोला बचना है तो…

कोरोना वायरस आपके फेफड़ों को संक्रमित करता है. इसके दो मूल लक्षण होते हैं बुख़ार और सूखी खांसी. कई बार इसके कारण व्यक्ति को सांस लेने में भी दिक्कत पेश आती है.

 

कोरोना के कारण होने वाली खांसी आम खांसी नहीं होती. इस कारण लगातार खांसी हो सकती है यानी आपको एक घंटे या फिर उससे अधिक वक्त तक लगातार खांसी हो सकती है और 24 घंटों के भीतर कम से कम तीन बार इस तरह के दौरे पड़ सकते हैं. लेकिन अगर आपको खांसी में बलग़म आता है तो ये चिंता की बात हो सकती है.

आतंकपर उतारू पाकिस्तान को भारत ने आर्थिक मोर्चे पर दुनिया में अलग-थलग कर दिया है। हालात यह हैं कि बात-बात में मुस्लिम उम्मा का वास्ता देने वाले पाकिस्तान को अब उसी मुस्लिम उम्मा ने घास डालना बंद कर दिया।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दुनिया के जितने भी देश थे सभी के सामने कटोरा फैला लिया लेकिन किसी ने भी धेला नहीं दिया।

कोरोना महामारी संकट के बीच इमरान खान ने अपने राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को बीजिंग भेजकर पुराना कर्ज माफ करने और नये कर्ज की गुहार लगाई। बीजिंग में चीन के राष्ट्रपति ने पाकिस्तानी राष्ट्रपति को समझा दिया कि जब तक पुराना कर्ज नहीं चुकाया जायेगा तब तक नया कर्जा नहीं दिया जा सकता।

चीन से चवन्नी भी न मिलने से परेशान इमरान खान ने ट्वीट किया और जिन-जिन देशों और संस्थाओं से कर्जा ले रखा था उनसे कर्ज माफ करने और कोरोना से लड़ने के नाम पर नया कर्ज देने की गुहार लगाई इस पर भी जब किसी ने पैसा नहीं दिया तो इमरान खान ने अपने दोस्तों और कैबिनेट मंत्रियों से कहा है कि भीख मांगो चाहे जो करो, जैसे भी हो, जहां से भी हो पैसा लेकर आओ।

इमरान खान की इस अपील पर उनके पुराने दोस्तों ने सोशल मीडिया पर भीख मांगने का सिलसिला शुरू कर दिया है। पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद का ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है।

इस वीडियो में जावेद मिंयादाद ने खुल कर भीख मांगी है। साथ में उन्होंने यह भी बताया कि वो भीख क्यों मांग रहे हैं। आप भी और समझें कि भारत ने पाकिस्तान को किस मुकाम पर लाकर खड़ा कर दिया है।

कोरोना काल में भी कश्मीर में आतंक फैलाने में जुटे पाकिस्तान को भारत ने भीख मांगने पर मजबूर कर दिया है। जी हां, पाकिस्तान भीख मांगने पर मजबूर है। … भीख मांगने वाले शब्द हमारे नहीं बल्कि पाकिस्तानी के बड़े-बड़े लोगों के हैं। ये लोग वीडियो बना रहे हैं और ट्वीट कर रहे हैं। ऐसे ट्वीट्स में साफ-साफ कहा जा रहा है कि पाकिस्तान को बचाना है तो प्लीज भीख दे दो।