कोरोना महामारी के बीच इस देश ने अपने नागरिकों को दी ये सलाह, कहा लॉकडाउन में…कर सकते…

एडवाइजरी में लोगों से बोला गया है कि यह जरूरी है कि आप शारीरिक संबंध बनाने के दौरान कोरोना के खतरे को ध्यान में रखते हुए सभी महत्वपूर्ण तरीका करें।

 

कोरोना वायरस के मद्देनजर लागू नियमों का पालन करें।RIVM ने यह भी स्पष्ट किया है कि अगर दोनों में से किसी में कोरोना के लक्षण हैं.

तो शारीरिक संबंध बनाने से दूर रहना चाहिए। RIVM द्वारा जारी एडवाइजरी में बोला गया है कि सिंगल होने के नाते आप शारीरिक संबंधों की ख़्वाहिश रख सकते हैं, लेकिन इसमें सावधानी बरतने के भी आवश्यकता है।

सरकार की यह सलाह कुछ लोगों को भले ही पसंद आई हो, लेकिन इसकी आलोचना भी प्रारम्भ हो गई है। विरोधियों का बोलना है कि सरकार महामारी के दौर में लोगों को शारीरिक संबंध बनाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है.

जिसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। वहीं, नीदरलैंड में कोरोना की रफ़्तार की बात करें, तो यहां पिछले 24 घंटों में 200 नए मुद्दे दर्ज किये गए हैं व 53 लोगों की मृत्यु हुई है। नए मामलों के साथ देश में अब तक कोरोना के करीब 44 हजार मरीज मिल चुके हैं, जबकि 5,500 को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

कोरोना (Coronavirus)के बढ़ते मामलों के बीच नीदरलैंड सरकार ने अपने नागरिकों को अजीबोगरीब सलाह दी है। सरकार का बोलना है कि लॉकडाउन के दौरान जो लोग सिंगल हैं,

वे अपने लिए संभोग पार्टनर की तलाश कर सकते हैं। डच सरकार इसके लिए बाकायदा लोगों का मार्गदर्शन भी कर रही है।

नीदरलैंड के नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर पब्लिक हेल्थ एंड एनवायरनमेंट (RIVM) की तरफ से बोला गया है कि यौन संबंधों की चाह रखने वाले सिंगल लोगों को एक अन्य आदमी के साथ रहने की व्यवस्था करनी चाहिए।

साथ ही भी बोला गया है कि नियमित साथी के साथ संभोग संभव है क्योंकि वे बहुत करीब होते हैं व ऐसे में शारीरिक रूप से एक-दूसरे से दूर रहना असंभव हो जाता है।