कोरोना संकट के बीच अमेरिका में आई ये बड़ी आफत, मचा कोहराम

अमेरिका राष्ट्रीय हरिकेन सेंटर ने चेतावनी देते हुए बोला कि वर्षा व तेज तूफान के कारण समुद्री तटों को अस्थाई तौर पर बंद किया जा चुका है। वहीं इस बात का अनुमान है कि न्यूजर्सी आइलैंड में तटीय बाढ़ की स्थिति बन सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार भारी वर्षा व तूफान के चलते सावधानी के तौर पर समुद्री तटों को बंद रखे के आदेश जारी किये जा चुके है। इस बीच, न्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल डी ब्लासियो का बोलना है कि शहर के कई इलाकों में बाढ़ आने की संभावना है।

तूफान के कारण न्यूजर्सी के कई क्षत्रों में भूस्खलन की घटनाएं होना प्रारम्भ हो गई है। मियामी में राष्ट्रीय तूफान केन्द्र ने बताया कि रविवार तक इसके उत्तर की व जाने का अनुमान लगाया है।

तूफान का केन्द्र न्यूयॉर्क व पश्चिमी न्यू इंग्लैंड के ऊपर उत्तर की तरफ है। न्यूजर्सी में बीते दिन को उष्णकटिबंधीय तूफान के आने पर सड़कों पर पानी लबालब भर गया।

अमेरिका के न्यूयॉर्क में भारी वर्षा के मध्य उष्णकटिबंधीय तूफान ‘फे’ के आने से न्यूजर्सी में भी कोहराम का माहौल बन चुका है। मध्य-अटलांटिक राष्ट्रों व दक्षिणी न्यू इंग्लैंड में एक उष्णकटिबंधीय तूफान से वर्षा होने के कारण यह तूफान बीते शनिवार को न्यूयार्क की ओर चला गया है।