चीन से तनाव के बीच राहुल गांधी ने दिया ये बड़ा बयान , कहा यहाँ रहना बेहद खतरनाक

जब से पीएम मोदी प्रधानमंत्री बने हैं, उन्होंने कई देशों की यात्रा की है। सरकार और भाजपा विश्व के साथ भारत के संबंधों पर अपनी पीठ थपथपाते रहते हैं। लेकिन अब इसपर ही राजनीति गरमा गई है और कूटनीति पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

जिस रिपोर्ट पर राहुल गांधी ने सरकार पर हमला किया है, उससे पता चलता है कि बांग्लादेश और चीन के बीच कितनी दोस्‍ती हो रही है और चीन के साथ बांग्लादेश के बढ़ते कदम उस समय खतरे का संकेत है, जब चीन के साथ भारत की सीमा पर विवाद है।

राहुल ने कहा कि मोदी ने कांग्रेस के दशकों से बनाए रिश्ते को नष्ट कर दिया। वर्तमान में भारत और चीन के बीच संबंध बहुत खराब हो गए हैं। इसमें राहुल गांधी ने बांग्लादेश के साथ बिगड़ते संबंधों का मुद्दा भी उठाया है और एक रिपोर्ट के आधार पर सरकार पर हमला किया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला करते हुए ट्वीट किया। उन्‍होंने लिखा, ‘बिना एक दोस्त के पड़ोस में रहना बेहद खतरनाक है।’ उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर पड़ोसी देश के साथ संबंध खराब करने का आरोप लगाया।

इस समय भारत और चीन के बीच विवाद काफी ज्‍यादा आगे चला गया है। चीन के उकसावे में आकर नेपाल भी कुछ ऐसी ही हरकते करने में लगा हुआ है। अब कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए बांग्लादेश के साथ बिगड़ते संबंधों पर सरकार पर हमला किया है।