कोरोना के बीच अमेरिका में आई ये बड़ी आफत, इमारतें ढहीं, कई लोग घायल

एक तस्वीर में सुविधा केंद्र की दीवारें और छत गिरी हुई दिखाई दी हैं. हालांकि इसका काउंटर और अन्य सामान सुरक्षित नजर आया. इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

बे काउंटी में पड़ने वाला यह शहर 2018 में तूफान ‘मिखाइल’ से बुरी तरह प्रभावित हुआ था (Severe Storm in Florida Louisiana Mississippi). कुछ समाचार संस्थानों द्वारा साझा की गईं तस्वीरों में अलाबामा के ऑरेंज बीच में कारों के शीशे टूटे हुई दिखाई दिए हैं. तूफान के साथ लूसियाना और मिसीसिपी के बड़े हिस्से में बारिश भी हुई है.

उन्होंने केएलएफवाई-टीवी को बताया कि तूफान की चपेट में आने से 27 साल के जोस एंटोनियो की मौत हो गई है. बेलार्ड ने यह भी कहा कि सात घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भेजा गया है (Tornado in US). जहां उनका इलाज चल रहा है.

मिसीसिपी में बिजली के तार टूटने और पेड़ गिरने की खबर है लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. फ्लोरिड के पनामा सिटी बीच पर तूफान के प्रकोप से एक घर और एक सुविधा केंद्र ढह गया है. अधिकारियों ने फेसबुक पर यह जानकारी दी है.

अमेरिका के दक्षिणी राज्य (Southern States of US) इस समय भीषण तूफान से हुई तबाही का सामना कर रहे हैं. इन राज्यों में ये तूफान शनिवार तड़के आया था.

जिससे लूसियाना राज्य में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई है और मिसीसिपी (Mississippi) में बिजली के तार और पेड़ टूटकर गिर गए. इससे फ्लोरिडा में भी भारी तबाही हुई है. सैंट लैंड्री पेरिश के प्रमुख जेसी बेलार्ड ने लूसियाना के पाल्मेटो में सुबह आए तूफान से एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है.