फाइनल मुकाबले मे मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, कप्तान रोहित ने बनाए इतने रन…

मुंबई के लिए रोहित और क्विंटन डिकॉक ने धुआंधार शुरुआत की. डिकॉक के आउट होने के बाद क्रीज पर आए सूर्यकुमार यादव और रोहित के बीच भी अच्छी साझेदारी हो रही थी.

 

तभी 11वें ओवर में रोहित ने तेजी से एक रन लेना चाहा. सूर्यकुमार रन के लिए तैयार नहीं थे और अपनी क्रीज पर जमे हुए थे, लेकिन रोहित नॉन-स्ट्राइकर्स एंड पर पहुंच गए. सूर्य ने अपनी टीम और अपने कप्तान की खातिर विकेट कुर्बान कर दिया. वह क्रीज से बाहर निकल गए और रन आउट हो गए.

जहां एक तरफ कॉमेंटेटर्स से लेकर सोशल मीडिया पर फैंस तक सूर्य के इस कदम की तारीफ करते दिखे, वहीं खुद कप्तान रोहित इससे काफी निराश दिखे. टीम को शानदार जीत दिलाने के बाद रोहित ने इस घटना के बारे में बात की और कहा कि उन्हें सूर्य के लिए अपना विकेट कुर्बान करना चाहिए था.

रोहित ने मैच के बाद कहा, “जिस तरह की फॉर्म में वह थे, मुझे सूर्य के लिए अपना विकेट बलिदान करना चाहिए था. पूरे टूर्नामेंट में उसने कई शानदार शॉट्स खेले.”

अपने छठें IPL फाइनल में उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत ही शानदार रही. पावरप्ले में ही मुंबई के गेंदबाजों ने दिल्ली की पारी का हश्र तय कर दिया. हालांकि कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की अर्धशतकीय पारियों की मदद से दिल्ली ने 156 रन का स्कोर खड़ा किया, लेकिन वो नाकाफी रहा.

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पांचवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का खिताब अपने नाम कर लिया. दुबई में हुए IPL 2020 के फाइनल में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को हराकर ये लगातार दूसरी बार चैंपियनशिप पर अपना कब्जा किया.

टीम की इस जीत में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अर्धशतकीय पारी और ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) की घातक गेंदबाजी का बड़ा योगदान रहा, लेकिन टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के एक कदम ने सबका दिल जीत लिया. अब खुद रोहित ने इस बल्लेबाज की तारीफ में बड़ी बात कही है.