चुनावी मैदान मे उतर सकती है कंगना रनौत, जानें किस सीट पर है चर्चा

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों काफी चर्चा में हैं. पिछले दिनों ही उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद से ही एक्ट्रेस के राजनीति में आने को लेीकर कयास लगाये जाने लगे थे.

लेकिन अब जो खबर आ रही है वो आपको चौंका सकती है. जी हां, खबर है कि हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट पर होने वाले उपचुनाव में भाजपा कंगना रनौत को चुनावी मैदान में उतार सकती है. इस संबंध में अंग्रेजी वेबसाइट हिंन्दुस्तान टाइम्स ने खबर दी है.

यहां चर्चा कर दें कि मंडी सीट इस साल मार्च महीने में भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा की मौत के बाद से खाली है. मंडी लोकसभा के अलावा सूबे की तीन विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव होने हैं. इस उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी फाइनल करने के लिए हिमाचल भाजपा की चुनावी कमेटी धर्मशाला में बैठक करने जा रही है.

हिमाचल प्रदेश में फतेहपुर, जुब्बल कोथकाई और अर्की विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव कराने की तैयारी में चुनाव आयोग जुट चुका है. अर्की सीट पर 6 बार के मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह का कब्जा था जिनका इस साल 8 जुलाई को निधन हो गया. इसके बाद से ये सीट खाली है. वहीं, अन्य दो सीटें भी यहां जीते उम्मीदवारों की मौत के बाद इस साल ही खाली हुई हैं.

हिन्दुस्तान टाइम्स की मानें तो एक्ट्रेस कंगना ने खुलकर चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त नहीं की है. भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने भी भावी उम्मीदवारों पर एक दौर की चर्चा करने का काम किया है. लेकिन पार्टी का एक धड़ा कंगना को टिकट देने के पक्ष नहीं नजर आ रहा है. यहां चर्चा कर दें कि कंगना रनौत मंडी जिले के भांबला गांव से हैं. पिछले दिनों उन्होंने मनाली में अपना नया घर बनाया है. यह भी मंडी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत ही आता है.