कांग्रेस में नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर चर्चाएं शुरू, इस नेता का नाम सबसे आगे

गणेश गोदियाल के इस्तीफे के साथ ही कांग्रेस में नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार फिलहाल खटीमा विधायक भुवन कापड़ी का नाम भी आगे हैं। खटीमा विधानसभा सीट से सीएम पुष्कर सिंह धामी को अच्छे मार्जिन से चुनाव हराने वाले भुवन यूथ कांग्रेस के निर्वाचित अध्यक्ष भी रहे हैं।

निवर्तमान नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह कैंप भी कापड़ी की पैरवी कर रहा है। कुमाऊं मंडल से ब्राह्मण चेहरा होने की वजह से प्रीतम को गढ़वाल मंडल का ठाकुर चेहरा होने के नाते नेता प्रतिपक्ष पर दोबारा राह आसान हो जाएगी। दूसरी तरफ, पूर्व सीएम रावत कैंप गोदियाल को दोबारा मौका दिए जाने के पक्ष में है।

इसके लिए कुमाऊं मंडल से आज विधायक हरीश धामी की ओर नेता प्रतिपक्ष के लिए दावा सामने आ गया है। धामी-गोदियाल की जोड़ी भी गढ़वाल-कुमाऊं और ब्राह्मण-ठाकुर के समीकरण पर फिट बैठता है।

विधानसभा चुनाव में हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल से इस्तीफा मांगने वाले प्रदेश सचिव महेश जोशी ने भी मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। गोदियाल के इस्तीफे की सूचना आने के बाद जोशी ने भी इस्तीफा भेज दिया। जोशी ने कहा कि गोदियाल एक अच्छे व्यक्ति, योग्य नेतृत्वकर्ता, प्रखर वक्ता ही। लेकिन उन्हे गलत समय पर अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई थी।