नागरिकता कानून में सरकार ने किया बड़ा बदलाव, देख छूटे विरोधियों के पसीने

CAA Protest। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ उग्र प्र​दर्शनकरियों कारियों का उग्र धरना—प्रदर्शन है की थमने का नाम नहीं ले रहा है।

 

आपको बतादें की उत्तर प्रदेश में शनिवार को और हिंसा हुई और तो कानपुर व रामपुर में भी भीड़ ने आगजनी की वहीं आपम ये रहा रहा की पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई।

फलस्वरूप एक व्यक्ति की मौत हो गई। बिहार में विपक्षी राजद के बंद के दौरान बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ हुयी तथा रेल एवं सड़क यातायात बाधित हुआ। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में हुई सें हिंसा में अब तक कम से कम 16 लोग मारे जा चुके हैं।

यहाँ पढ़ें – कुछ ख़ास आश्चर्यजनक बातेंउत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा कि हिंसा की वारदात में 260 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जिनमें से 57 को गोलियां लगी हैं। रामपुर में एक व्यक्ति की मौत: एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शनिवार (21 दिसंबर) को प्रदर्शनकारियों ने कानपुर में यतीमखाना पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया।

इस दौरान जबरदस्त पथराव भी हुआ जिसमें पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। रामपुर में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प में एक व्यक्ति की जान चली गई और पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए। हिंसा के दौरान पांच दुपहिया वाहनों और एक कार में आग लगा दी गई। पुलिस लाठीचार्ज में पांच प्रदर्शनकारी घायल हुए।