पहलवानों के यौन शोषण मामले में राकेश टिकैत की खुली चेतावनी , कहा बृजभूषण को गिरफ्तार करो वरना…

हिला पहलवानों के साथ यौन शोषण के मामले में खाप पंचायत ने केंद्र सरकार को अल्टीमेटम दिया है। हरियाणा के कुरुक्षेत्र में आयोजित की गई खाप पंचायत में राकेश टिकैत समेत कई किसान नेता भी जुटे।

मंच से राकेश टिकैत ने साफ कहा कि यदि नौ जून तक केंद्र सरकार बृजभूषण को गिरफ्तार नहीं करती है, तो हम आंदोलन करने के लिए जंतर-मंतर जाएंगे। साथ ही, पहलवानों पर दर्ज की गईं एफआईआर को भी रद्द करने की मांग की। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, ”केंद्र सरकार के पास 9 जून तक का समय है। हम बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी से कम पर कोई समझौता नहीं करेंगे। अगर ऐसा नहीं होता है तो हम 9 जून को जंतर-मंतर जाएंगे और देशभर में पंचायत करेंगे। पहलवानों पर लगे मुकदमे वापस हों और बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी हो।

वहीं, बीते रविवार को ही नए संसद भवन की ओर मार्च करने की कोशिश करने पर पहलवानों को दिल्ली पुलिस कर्मियों द्वारा कथित रूप से पीटा गया था। उधर, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा है कि सरकार निष्पक्ष जांच की पक्षधर है… हम सभी चाहते हैं कि न्याय मिले, लेकिन यह उचित प्रक्रिया का पालन करने के बाद होगा।

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न और डराने-धमकाने के आरोप लगे हैं। पहलवानों का आरोप है कि उन्होंने एथलीटों का यौन उत्पीड़न करने के लिए भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख के रूप में अपने पद का दुरुपयोग किया। पहलवानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए बीते दिन किसान समूहों ने उत्तर प्रदेश में खाप महापंचायत और पंजाब और हरियाणा में कई विरोध प्रदर्शन किए।