टेस्ट क्रिकेट में अश्विन ने हरभजन सिंह को किया पीछे , बनाया ये नया रिकॉर्ड

टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हाल ही में हरभजन सिंह को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने।

उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। अश्विन के नाम इस समय 81 टेस्ट में 427 विकेट है। भारत के महान ऑलराउंडर कपिल को पछाड़ने के लिए उन्हें 8 विकेट और चाहिए।

भारत की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम है। उन्होंने भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट लिए हैं। वहीं श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम 800 टेस्ट विकेट हैं। वो टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं।

टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर अश्विन ने अपने यू ट्यूब चैनल पर एक फैन के इस सवाल का जवाब दिया कि क्या वो मुरलीधरन से आगे निकल सकते हैं। अश्विन के कहा कि 800 विकेट का आंकड़ा पहुंच से बहुत दूर है। उन्होंने कहा,’सबसे पहले, मैं इस तरह के बयान के लिए मुरली अन्ना (मुथैया मुरलीधरन) को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने मुझसे भी कई बार इसका जिक्र किया है।

एक बार जब मैं चोटिल हुआ था तो उन्होंने मुझे फोन किया और कहा सुनो, मुझे भी ऐसी ही चोट लगी थी, इसलिए अपना ख्याल रखना।’यदि आप तुरंत इस पर पूरा ध्यान नहीं देते हैं तो ये आपको बार-बार परेशान कर सकती है। इसलिए हमारे बीच अच्छा जुड़ाव रहा है। वह वास्तव में एक अच्छे इंसान हैं।’