सऊदी अरब में आई ये बड़ी आफत, कई देशों पर पड़ सकता असर

सीमा-पार हमलों में इजाफा ऐसे समय पर हुआ है, जब अमेरिका ने खुद दोनों पक्षों को शत्रुता को खत्म करने को कहा. यमन के लिए विदेश अमेरिकी राजदूत टिम लेंडरकिंग मध्यपूर्व में लौटने वाले हैं.

वह यहां युद्धग्रस्त मुल्क में संघर्षविराम कराने में मदद करने वाले हैं. ऊर्जा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, जीजान में पेट्रोलियम उत्पादों के वितरण टर्मिनल पर हमला किया गया है. इस कारण टर्मिनल के एक टैंक में आग लग गई. इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है.

मंत्रालय ने ये नहीं बताया है कि जिजान प्रांत (Jizan province) में गुरुवार देर रात हुए इस हमले के पीछे कौन था. लेकिन ये ऐसे वक्त में किया गया है, जब हूती विद्रोहियों ने किंगडम के खिलाफ कार्रवाई को तेज कर दिया है.

हूतियों ने सऊदी अरब के कई ऑयल फैसिलिटी को निशाने पर लिया है. दूसरी ओर, इस सप्ताह की सऊदी अरब ने हूती विद्रोहियों को संघर्षविराम का प्रस्ताव दिया है.

सऊदी अरब (Saudi Arabia) के दक्षिणी हिस्से में मौजूद एक ऑयल टर्मिनल (Oil terminal) पर ड्रोन हमला (Drone Attack) किया गया है. इस कारण इस टर्मिनल में आग लग गई है.

देश के ऊर्जा मंत्रालय ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. ये हमला ऐसे वक्त में किया गया है, जब यमन (Yemen) पर रियाद (Riyadh) के नेतृत्व में की गई कार्रवाई को छह साल पूरा हुआ है.

सऊदी अरब के नेतृत्व में अरब मुल्कों ने यमन में हूती विद्रोहियों के खिलाफ जंग छेड़ी हुई है. लेकिन हाल में ही रियाद ने संघर्षविराम का प्रस्ताव दिया है.