पंजाब में भाजपा और कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ हुई ये पार्टी , साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

पंजाब में भाजपा, कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुखदेव ढींढसा की पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इस तरह से तीन दल एक साथ मिलकर पंजाब के चुनावी समर में उतरने वाले हैं। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह होम मिनिस्टर अमित शाह के घर पर पहुंचे थे। यहां मीटिंग में पंजाब में गठबंधन को लेकर फैसला हुआ। इस मीटिंग के दौरान जेपी नड्डा, पंजाब के प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद थे। इस मीटिंग में ही तीनों दलों के साथ लड़ने पर फैसला हुआ है। हालांकि भाजपा या कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से अभी सीटों को लेकर समझौते पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

पंजाब के भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि आज तीनों दलों के प्रमुखों की बैठक हुई थी। इसमें सभी पार्टियों के 2-2 सदस्यों वाली एक कमिटी बनाने का फैसला हुआ है। यह समिति राज्य में सीट शेयरिंग और मेनिफेस्टो तैयार करने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि तीनों दलों की ओर से एक साझा घोषणापत्र पंजाब को लेकर जारी किया जाएगा। बता दें कि पंजाब का विधानसभा चुनाव इस बार बहुकोणीय हो गया है। कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी राज्य में मजबूत स्थिति में दिख रही है। इसके अलावा अकाली दल और बसपा गठबंधन में उतरे हैं।

वहीं भाजपा, कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुखदेव ढींढसा की पार्टी मिलकर तीसरा मोर्चा बना चुके हैं। वहीं किसान संगठनों ने अपनी नई पार्टी बनाकर चुनावी समर में उतरने का फैसला लिया है। माना जा रहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों की पार्टी का बड़ा असर देखने को मिल सकता है।