चीन पर हमले की तैयारी में ये देश, करने जा रहा ये एलान

कई विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जल्द ही बाइटडांस खुद को टिक टॉक से अलग होने का एलान कर सकता है। अमेरिका की कई बड़ी टेक कंपनियां और फाइनेंशियल फर्म की टिक टॉक को खरीदने के लिए कतार में लगी हुई हैं। अमेरिकी मीडिया ने शुक्रवार को कहा कि माइक्रोसॉफ्ट टिक टॉक को खरीद सकता है और कंपनी इसको बातचीत चल रही है।

 

 

ट्रंप ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम टिक टॉक को देख रहे हैं। हम इसे बैन भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम कुछ और भी कर सकते हैं। हमारे पास कई दूसरे विकल्प भी हैं। कई सारी चीजें हो रही हैं। इसलिए हम देखेंगे कि क्या हो सकता है।.

ट्रंप ने ऐसे समय में बयान दिया है जब कहा जा रहा है कि बाइट डांस टिक टॉक को बेच सकता है। इसके लिए और बाइट डांस और माइक्रोसॉफ्ट के बीच बातचीत चल रही है।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका में भी टिक टॉक पर बैन लगाया जा सकता है। ट्रंप ने अपने बयान में कहा कि हमारा प्रशासन भी टिक टॉक पर एक्शन लेने के लिए इसका मूल्यांकन कर रहा है। उन्होंने बताया कि एक प्रचलित चीनी वीडियो ऐप अब राष्ट्रीय सुरक्षा और सेंसरशिप के मुद्दे का एक स्रोत बन गया है।

अमेरिकी और चीन में तनाव चरम पर पहुंचा गया है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार ड्रैगन को धमकी दे रहे हैं। ट्रंप ने कोरोना वायरस फैलाने के लिए चीन को जिम्मेदार बताया है। अमेरिकी राष्ट्रपपति ने चीनी वायरस तक कहते हैं।