पिथौरागढ़ में बेलतड़ी में सड़क की मांग को लेकर धरने पर बैठीं 92 साल की बुजुर्ग महिला, जाने पूरी खबर

पिथौरागढ़ में बेलतड़ी में सड़क की मांग पर आठ गांवों के ग्रामीणों का धरना 60 वें दिन भी जारी रहा। 92 साल की पार्वती देवी धरने पर बैठीं। उन्होंने कहा उम्र गुजर गई है। लेकिन आज तक सड़क गांव तक नहीं पहुंची है।

सड़क न होने से पेंशन लेने जिला मुख्यालय पहुंचना भी मुश्किल हो गया है। पैदल मायके जाने के लिए हिम्मत जवाब दे गई है। कहा मजबूर होकर हम जैसे बुजुर्गों को भी आंदोलन करना पड़ रहा है, जो सरकार की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह है।

बुधवार को बेततड़ी में ग्रामीणों के धरने को दो माह का समय बीत गया है। लेकिन अब तक किसी ने उनकी सुध नहीं ली। सड़क की मांग पर 60 वें दिन भी आठ गांवों के ग्रामीण धरने पर डटे रहे। 92 साल की पार्वती भट्ट व जयंती देवी धरने पर बैठीं। उन्होंने कहा सड़क की राह देखते-देखते पूरी उम्र गुजर गई। आज तक तो जैसे-तैसे पेंशन लेने के लिए जिला मुख्यालय पहुंचते थे।

लेकिन अब पैदल चलना मुश्किल हो गया है। पिछले चार माह से पेंशन लेने मुख्यालय नहीं जा सके हैं। समर्थन में पहुंचे ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। कहा सरकार यहां के बुजुर्गों, बीमारों व गर्भवती महिलाओं के दर्द को पूरी तरह भुला चुकी है।

स्वीकृति के 16 साल बाद भी सड़क का निर्माण नहीं किया जा रहा। चेतावनी देते हुए कहा सड़क बनने तक संघर्ष जारी रहेगा। कहा इस बार वे विस चुनाव में अपनी भागीदारी नहीं निभाएंगे। इस मौके पर कैलाश भट्ट, कलावती देवी, गायत्री देवी, माधव भट्ट, रेनू सहित कई लोग शामिल रहे।