पाकिस्तान में मचा बवाल, लोगो ने तोड़ा अस्पताल…

अब हालात नियंत्रण में हैं। जमात के सदस्य मुहम्मद शब्बीर ने बताया है कि अस्पताल में उन्हें जबरन रोककर रखा गया है जबकि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है।

 

ऐसा कई लोगों के साथ हुआ है। डॉक्टर क्वारंटाइन पीरियड पूरा होने पर ही जाने की बात कह रहे हैं जबकि हम ठीक होने पर अब अपने घर जाना चाहते हैं।

जबकि डॉ. असलम ने कहा है कि क्वारंटाइन पीरियड पूरा किए बगैर घर जाने वाले लोग परिवार और समाज के लिए खतरा बने रहेंगे, इसलिए इलाज का प्रोटोकॉल पूरा किया जाना जरूरी है।

उल्‍लेखनीय है कि पाकिस्‍तान में प्रधानमंत्री इमरान सरकार ने कट्टरपंथियों के दबाव में रमजान के दौरान मस्जिदों में नमाज पढ़ने की इजाजत दे दी थी।

इसके बाद पाकिस्तान की शीर्ष चिकित्सा संस्था ने सरकार के मस्जिदों को खोलने के फैसले को लेकर चेतावनी दी थी और कहा था कि मस्जिदें कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने का बड़ा जरिया बन सकती हैं।पाकिस्तान में तब्लीगी जमात के कोरोना संक्रमित लोगों ने बवाल मचा रखा है।

यहां क्वारंटाइन किए जमातियों ने भागने की कोशिश की जिनमें से कुछ को पकड़ लिया गया है। लाहौर स्थित एक्सपो सेंटर फील्ड हॉस्पिटल में 400 से ज्यादा कोरोना संक्रमित क्वारंटाइन में रखे गए हैं।

इनमें ज्यादातर तब्लीगी जमात से संबंधित हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संक्रमित जमाती सदस्यों ने अस्‍पताल में रहने से इंकार कर दिया और बाहर जाने की कोशिश में हंगामा करते हुए हॉस्पिटल का गेट तोड़ दिया।

कुछ मरीज निकल भी भागे लेकिन पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए उन्हें पकड़ लिया, साथ ही उत्तेजित अन्य मरीजों को समझाकर अस्पताल में अंदर किया। अस्पताल का प्रबंधन संभाल रहे डॉ. असद असलम के अनुसार मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती हो गई है।