पाकिस्तान में मंदिरों में तोड़फोड़, हिंदुओं पर भी हमले की खबरें

पाकिस्तान में आए दिन मंदिरों को नुकसान पहुंचाया जाता है। हिंदुओं पर भी हमले की खबरें आए दिन सामने आती रहती है। हाल ही में कराची में भी एक मंदिर को निशाना बनाया गया। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर दानिश ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है।

उन्होंने कू पर अपने एक पोस्ट में लिखा, ”बीच कराची में मंदिर पर हमला हुआ है। धार्मिक स्वतंत्रता से समझौता नहीं किया जाना चाहिए। इससे पाकिस्तान की बदनामी होती है। मैं पीएम इमरान खान से कार्रवाई करने का अनुरोध करता हूं।”

आपको बता दें कि कराची के नरायाणपुरा इलाके के पुराने शहर में सोमवार की रात नारायण मंदिर में रखी देवी-देवताओं की मूर्तियों को तोड़ा गया है। इस घटना के आरोपी की पहचान मुहम्मद वलीद शब्बीर के तौर पर हुई थी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सर्फराज नवाज ने बताया कि मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में शब्बीर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि एक हिंदू युवक मुकेश कुमार की शिकायत के बाद उसे गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक मुकेश अपनी पत्नी के साथ नारायण मंदिर में प्रार्थना के लिए गए थे। यहां उन्होंने एक युवक को हथौड़े से देवी-देवताओं की मूर्तियों को नष्ट करते देखा था।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इस घटना से गुस्साए हिंदू जो उस वक्त मंदिर में मौजूद थे उन लोगों ने शब्बीर को दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद इलाके में रहने वाले हिंदुओं ने थाने के बाहर प्रदर्शन भी किया और हिंदुओं को सुरक्षा देने की मांग की। इन लोगों का यह भी कहना था कि इस घटना के बाद वो इस इलाके में खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।