पाकिस्तान में हिंदू लड़की के साथ हुआ ऐसा, जबरन कराया…

किसके जकोबाबाद निवासी रेशमा के अपहरण और जबरन धर्मांतरण के बाद उसकी शादी 18 जून को अपहर्ता वजीर हुसैन से करवा दी गई। आरोप लगाया गया है कि लड़की पर दबाव बनाकर अधिकारियों के सामने एक हलफनामा दाखिल कराया गया है।

जिसमें लड़की की तरफ से कहा गया है कि वह 19 साल की है और उसने अपनी मर्जी से इस्लाम कबूला है, हलफनामे के मुताबिक रेशमा का नया मुस्लिम नाम बशीरन कर दिया गया।

पाकिस्तान में यह पहली घटना नहीं है इससे पहले भी कई ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी है यहां पुलिस और जनप्रतिनिधियों की छुट्टी के कारण अपराधियों के हौसले बुलंद है। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ हमेशा से अत्याचार की घटना सामने आती रही है।

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ अपराध का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, पाकिस्तान अल्पसंख्यक और मानव अधिकार का झूठा अलाप करता रहता है जिसकी हकीकत एक बार सामने आई है।

पाकिस्तान के बहुसंख्यक मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक और नाबालिग हिंदू लड़की का अपहरण कर उसकी जबरन धर्मांतरण करा कर उसकी शादी मुस्लिम समुदाय में करवा दी। इस मामले में अपराधियों ने लड़की पर दबाव बनाकर अपने पक्ष में हलफनामा भी दाखिल करवाया है।